जहरीले सांप ने काटा, युवक सांप को मार कर और डिग्गी में डाल इलाज कराने पहुंचा अस्पताल

थाना हरदी के बहोरीपुर गांव के रहने वाले महेश वाजपेयी नामक युवक को जहरीले सांप ने काट लिया. इसके बाद उसने सांप को मार डाला और बाइक की डिग्गी में लेकर खुद ही अस्पताल पहुंच गया।

जहरीले सांप ने काटा, युवक सांप को मार कर और डिग्गी में डाल इलाज कराने पहुंचा अस्पताल

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में अनोखा मामला सामने आया है. जहां थाना हरदी के बहोरीपुर गांव के रहने वाले महेश वाजपेयी नामक युवक को जहरीले सांप ने काट लिया.  इसके बाद उसने सांप को मार डाला और बाइक की डिग्गी में लेकर खुद ही अस्पताल पहुंच गया। उसे देखकर सभी भयभीत होकर भागने लगे। डॉक्टर भी घबरा गए लेकिन फिर उन्होंने तुरंत उसका इलाज किया जिससे उसकी जान बच गई। लोगों के अनुसार जिले में बारिश के मौसम में आजकल जहरीले सांपों के बिल से बाहर निकलने की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

घटना तब हुई जब युवक सोने के लिए जा रहा था. फिर क्या था, सांप ने जैसे ही युवक के पैर में डसा तो युवक ने टॉर्च की रोशनी जलाकर उसे देखा. जहरीला सांप देख उसके होश उड़ गए. पीड़ित युवक ने आव देखा न ताव सबसे पहले उसने सांप को पीट-पीटकर मार डाला. इसके बाद मरे हुए सांप को गाड़ी की डिग्गी में रखकर युवक इलाज कराने जिला अस्पताल पहुंचा. 

 महेश ने सांप को जैसे ही डिग्गी से निकाला हड़कंप मच गया. वह जहरीले सांप को लेकर अपना इलाज कराने अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचा. जहां युवक के हाथ में सांप देखकर अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में अफरा-तफरी मच गई.  वहां मौजूद लोग बड़ी हैरानी से कभी सांप की तरफ देख रहे थे तो कभी उस युवक को देख रहे थे. 

इस मामले में पीड़ित बहोरीपुर गांव निवासी महेश वाजपेयी ने बताया कि वह सोने के लिए जा रहा था. तभी अंधेरे में बैठे जहरीले सांप ने अचानक उसके पैर में डस लिया. सांप काटने से युवक मौके पर चीख पड़ा. जिसके बाद उसने टॉर्च की रोशनी में देखा तो मौके पर जहरीला सांप नजर आया. फिर क्या था सांप के डसने से आक्रोशित युवक ने मौके पर ही सांप को मौत के घाट उतार दिया.

महेश वाजपेयी से जब पूछा गया कि वह अपने साथ सांप क्यों लाए हैं? तो उसने जवाब दिया कि अगर डॉक्टर पूछेंगे की कौन से सांप ने काटा तो वो क्या जवाब देता, इसलिए मैं सांप को लाया ताकि वो खुद देख सके की कौनसा सांप है।

फिर मरे हुए सांप को लेकर इलाज कराने जिला अस्पताल पहुंचा. जहां पर युवक के हाथ में जहरीले सांप को देख अस्पताल के स्टाफ में अफरा-तफरी का माहौल छा गया. वह इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. कुछ लोग युवक की दिलेरी की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग इसे नासमझी भी बता रहे हैं.